Home खेल अमेरिका में अश्वेत को गोली मारने का मामला:पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी...

अमेरिका में अश्वेत को गोली मारने का मामला:पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी ओसाका वेस्टर्न ओपन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से हटीं, कहा- पुलिस के हाथों अश्वेतों का नरसंहार मुझे बीमार कर रहा

0
0

अमेरिका के विस्कॉन्सिन में अश्वेत जैकब ब्लेक को पुलिसकर्मियों द्वारा गोली मारने की घटना के बाद से लोगों में गुस्सा है। इस घटना से खफा वर्ल्ड नंबर-10 टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका न्यूयॉर्क में हो रहे वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से हट गईं। उन्होंने ट्वीट कर ये जानकारी दी। इसके बाद टूर्नामेंट के ऑर्गेनाइजर्स ने भी गुरुवार को होने वाले सभी मुकाबले टाल दिए।

ऑर्गेनाइजर्स ने एक बयान जारी कर कहा कि विस्कॉन्सिन में अश्वेत जैकब को गोली मारने की घटना का हर तरफ विरोध हो रहा है। इसलिए हमने शुक्रवार तक टूर्नामेंट टाल दिया।

मैंने सही दिशा में कदम उठाया: ओसाका

टूर्नामेंट से हटने के बाद ओसाका ने लिखा कि पुलिस के हाथों अश्वेतों का नरसंहार मुझे बीमार कर रहा है। मैं जानती हूं कि मेरे टेनिस नहीं खेलने से बहुत कुछ नहीं बदल जाएगा। लेकिन एक खिलाड़ी होने के नाते अगर मेरे ऐसा करने से बहस शुरू होती है, तो मैं इसे सही दिशा में उठाया गया कदम मानूंगी।

अश्वेतों के खिलाफ इस तरह की ज्यादती रूकनी चाहिए: ओसाका

उन्होंने आगे लिखा- एक अश्वेत महिला होने के नाते मैंने महसूस किया कि मुझे टेनिस खेलते हुए देखने से ज्यादा जरूरी ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर फौरन ध्यान देना होगा। एक एथलीट होने से पहले, मैं अश्वेत महिला हूं। हर रोज इस तरह के मामले को लेकर ट्विटर पर नया हैशटैग सामने आ जाता है। मैं इन सबसे थक चुकी हूं। आखिर यह कब रूकेगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here